मानसून में इस तरह करें हेयर केयर, बाल रहेंगे सॉफ्ट और शाइनी

लंबे, घने और मुलायम बाल हर महिला की चाहत होती है। लेकिन जब मौसम बदलता है तो हमें बालों से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

खासकर मानसून में बाल ज्यादा रूखे और बेजान हो जाते हैं। कई लोगों को डैंड्रफ, स्कैल्प इंफेक्शन से भी जूझना पड़ता है। इसलिए मानसून में बालों को अतिरिक्त देखभाल की जरूरत होती है।

कवर करें 

इस मौसम में बालों को जरूर कवर करे क्योंकि अगर इस मौसम में बाल नहीं ढकते हैं तो उसमें नमी आ जाती है।

नारियल तेल लगाएं 

बालों को धोने से पहले रात के समय बालों में नारियल तेल जरूर लगाएं। इससे बालों में चमक आएगी और बाल झड़ेंगे भी नहीं।  

शैंपू और कंडीशनर लगाएं 

इस मौसम में बालों को टूटने व झड़ने से बचाने के लिए हफ्ते में कम से कम 2-3 बार जरूर शैंपू करें, इसके बाद बालों पर कंडीशनर भी जरूर लगाएं। ऐसा करने से बाल उलझेंगे नहीं। 

बालों को ट्रिम करें 

कोशिश करें कि इस मौसम में बालों को ट्रिम कराते रहें क्योंकि मानसून में बालों को लंबे समय तक रखने से बालों में नमी की अधिकता होती है और बाल टूटते हैं।

हेयर सीरम लगाएं  

इस मौसम में अपने बालों को पोषण देने के लिए लाइट सीरम लगाएं। 15 दिनों में कम से कम एक बार बालों की डीप कंडीशनिंग जरूर करें।

फल व सब्जियां खाएं 

अगर आप मानसून के मौसम में बालों का झड़ना रोकना चाहते हैं तो फल और हरी सब्जियां खाएं। जंक फूड के सेवन से बचें। बालों को पोषण देने के लिए सुपरफूड खाएं।

बालों को दें स्टीम

सप्ताह में कम से कम एक बार अपने बालों को भाप दें। इसके लिए बालों में तेल लगाएं, बालों को गर्म तौलिये से ढककर करीब 10 से 15 मिनट के लिए ऐसे ही रख दें।

नोट

यह खबर सामान्य जानकारियों पर आधारित है। किसी भी चीज का चेहरे पर इस्तेमाल करने से पहले विशेषज्ञ से उचित सलाह लें।

Eye Makeup Tips: आई मेकअप से पाएं कूल लुक