बादाम के तेल से चेहरे पर मसाज करने से स्किन पर प्राकृतिक चमक आती है. रात में सोने से पहले इसका उपयोग चेहरे में और भी ज्यादा रौनक आती है. जानिए इसके दूसरे फायदे...

रोज सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल से मसाज करने से स्किन की कई परेशानियां दूर होती हैं. यह स्किन के दाग-धब्बों को दूर करता है, साथ ही चेहरे को चमकदार भी बनाता है.

बादाम के तेल में विटामिन A,E,D, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में मौजूद होता है. बादाम के तेल के यह सभी गुण स्किन की समस्याओं का बेहतरीन उपचार हैं.

बादाम के तेल में पाए जाते हैं ये तत्व

पहला तरीका बादाम के तेल को किसी भी मॉस्चेराइजिंग लोशन में मिलाकर चेहरे पर लगाएं. रात को सोने से पहले बादाम का तेल लगाने से स्किन में निखार आता है.

ये 2 तरीके करें इस्तेमाल

रात में सोने से पहले बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करें. हाथों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर हथेलियों को आपस में रगड़ें ताकि तेल हल्का गर्म हो जाए. अब इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और हल्‍के हाथों से मसाज करें.

दूसरा तरीका

बादाम का तेल स्किन के स्ट्रेच मार्क्स खत्म करने में मददगार है. क्योंकि इस तेल में शामिल विटामिन ई स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को खत्म करता है. यही वजह है कि ये बढ़ती उम्र को छिपाने में अहम किरदार निभाता है.

फायदा 1- स्ट्रेच मार्क्स दूर करता है

बादाम का तेल एक प्राकृतिक मॉस्चेराइजर है जो खुश्क और संवेदनशील स्किन को हाइड्रेट रखता है, खास तौर से सर्दियों की शुष्क हवा में स्किन को खराब नहीं होने देता.

फायदा 2- खूबसूरती बढ़ाने में असरदार है

चाहते हैं ग्लोइंग स्किन, तो ऐसे करें तुलसी की पत्तियों का इस्तेमाल