पूरे विश्व में कोरियाई महिलाओं और पुरुषों की स्किन काफी बेहतर मानी जाती है।

भारतीय महिलाएं भी अपनी स्किन को सुंदर बनाने के लिए कोरियन प्रोडक्ट्स का खूब इस्तेमाल करती हैं

दिनभर की भागदौड़ से चेहरे पर गंदगी जम जाती है साथ धूप के कारण चेहरा डल पड़ जाता है इसीलिए हमें रोजाना दो बार मुंह को धुलना चाहिए।

दिन बार दो बार साफ करें चेहरा-

अगर स्किन ऑयली है तो फोम बेस्ड फेस वॉश का इस्तेमाल करें। वॉटर बेस्ड फेस वॉश ऑयली और कॉम्बिनेशन स्किन दोनों के लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं।

कोरियन इस बात का खास ख्याल रखते हैं कि उनकी त्वचा रूखी न रहे और इसके लिए वो 10 सेकेंड का ट्रिक अपनाते हैं। इसके लिए वो चेहरा धोने के 10 सेकेंड के अंदर उस पर टोनर का इस्तेमाल करते हैं।

लगाएं टोनर-

इससे त्वचा को जरूरी पोषक तत्व तो मिलते है हीं, साथ ही चेहरे की नमी बाहर निकलने नहीं पाती।

शीट मास्क एक फेमस कोरियाई प्रॉडक्ट है, जो त्वचा के लिए आरामदायक होने के साथ-साथ उपयोग में भी आसान है।

शीट मास्क-

चेहरे के आकार का मास्क सीरम और हाइड्रेटिंग एसेंस में भिगोया जाता है, जो स्किन को पोषण देता है और सभी प्रकार की स्किन के लिए उपयुक्त है।

आजकल लोग त्वचा को जवां रखने के लिए सीरम का अधिक इस्तेमाल करते हैं। सीरम का इस्तेमाल आपके चेहरे पर नमी लाने के लिए आवश्यक है।  इसका प्रयोग झुर्रियां, सूखापन, हाइपर-पिग्मेंटेशन को रोकता है।

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो दही, ओटमील, और शहद से बना फेस पैक ट्राई करें। इसके अलावा जिलेटिन पाउडर का फेस पैक भी ट्राई किया जा सकता है।

DIY हैक्स भी अच्छा ऑप्शन-

इसके लिए अनफ्लेवर्ड जिलेटिन पाउडर लें और इसमें 2 चम्मच दूध मिक्स करें। अब इस मिश्रण को गर्म करें और फिर चेहरे पर अप्लाई करें। 15 मिनट बाद फेस वॉश कर लें। इन्हें ​DIY हैक्स कहा जाता है।