जवां और ग्लोइंग त्वचा के लिए डेली रुटीन में शामिल करें ये ब्यूटी टिप्स

महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप और ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं। महिलाएं जवां दिखने के लिए महंगे कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करती हैं। आज हम आपके लिए क्विक ब्यूटी टिप्स लाएं है जिसका डेली रुटीन में इस्तेमाल कर खूबसूरत लगेंगी।

इन टिप्स का इस्तेमाल करने के बाद आपको महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट के यूज की जरुरत नहीं पड़ेगी। चलिए जानते हैं स्किन की देखभाल के लिए क्विक ब्यूटी टिप्स।

त्वचा की देखभाल के लिए आप सुबह अपने चेरे पर देसी घी लगा सकती हैं। देसी घी लगाकर चेहरे की हल्के हाथ से मसाज करें इससे चेहरे की फाइन लाइन कम हो जाएगी।

देसी घी का करें इस्तेमाल

सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राई हो जाती हैं देसी घी का इस्तेमाल कर आप अपनी स्किन की ड्राई नेस को कम कर सकती हैं।

आप ग्रीन टी पीती हैं, तो आप ठंडी ग्रीन टी में गुलाब जल मिला कर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। कॉटन की मदद से अपने चेहरे की 15 मिनट तक सफाई करें। इससे आपकी स्किन की रंगत में नखार आएंगा। 

ग्रीन टी का करें यूज

साथ ही चेहरे के पिंपल कम हो जाएंगे। चेहरा साफ करने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरुर लगाएं। सर्दियों के मौसम में स्किन फटी फटी लगती हैं।

काली कोहनी और नाखूनों को साफ करने के लिए आप नींबू के रास या फिर कटे हुए नींबू का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

नींबू का रस

कोहनी और नाखूनों के आसपास 15 मिनट तक इसे रगड़े इससे आपके कोहनी का कालापन दूर हो जाएगा। नींबू का रस नाखूनं को मजबूत बनाने में मदद करता है।

काली को गर्दन को साफ करने के लिए आप टमाटर और शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं। सब्जी बनाते है समय आप एक टमाटर का टुकड़ अलग रख लें। 

टमाटर और शहद

इस कटे हुए टमाटर में शहद मिलाकर गर्दन पर लगा लें 15 गर्दन साफ कर लें। इसके बाद गर्दन पर नारियल का तेल लगाएं।

फटे होंठ के लिए आप ग्लिसरीन का यूज कर सकती हैं। ग्लिसरीन और शहद मिलाकर इसे अपने होठों पर लगाएं। फिर 15 मिनट पर पानी से धो ले इससे आपके होंठ मुलायम हो जाएंगे।

फटे होंठ के लिए यूज करें ग्लिसरीन

2 चम्मच नारियल का तेल से अपनी स्किन की 15 मिनट मालिश करें। नारियल के तेल में एंटीऑक्सिडेंट होता है जो कि झुर्रियां, रैशेज और पिगमेंटेशन को कम करता है। साथ ही स्किन स्मूथ बनाता है।

नारियल का तेल

सर्दियों का मौसम आने वाला है। इस मौसम में स्किन फटना शुरु कर जाती है। नारियल के तेल की मालिश करने से स्किन की ड्राईनेस भी कम होती है साथ ही स्किन मुलायम बनी रहती हैं।