Glowing Skin Secrets: जानें रोजहिप ऑयल से ग्लोइंग स्किन

गुलाब की पंखुड़ियां जब सूखकर गिर जाती हैं तो एक गुम्बदाकार सा भाग टहनियों में लगा रहता है, उसे ही रोजहिप कहते हैं। रोजहिप ऑयल में जरूरी फैटी एसिड होते हैं।

क्या है रोजहिप ऑयल

रोजहिप ऑयल स्किन से जुड़ी कई समस्याओं जैसे हाइपरपिगमेंटेशन, फाइन लाइंस, रिंकल्स और स्कार्स को दूर करने में मदद करता है। तो चलिए जानते हैं इसके खास फायदे।

रोजहिप ऑयल के फायदे

अगर आपकी चेहरे की त्वचा रूखी है तो रोजहिप ऑयल से मसाज करें। ये स्किन को अंदर तक नमी पहुंचाता है और चेहरे को मॉइश्चराइज करने का काम करता है।

मॉइश्चराइज करे स्किन

रोजहिप ऑयल में विटामिन ई, विटामिन सी और बीटा कैरोटीन मौजूद होते हैं, जो स्किन से पिगमेंटेशन को कम करता है और मुंहासों की समस्या को भी दूर करता है।

पिगमेंटेशन और पिंपल्स करे दूर

इस तेल में मौजूद विटामिन सी त्वचा को एक्सफोलिएट कर सकता है। रोजहिप ऑयल आपके चेहरे की मृत कोशिकाओं को हटाता है और नेचुरल ग्लो लाने में मदद करता है। 

स्किन को करे एक्सफोलिएट

चेहरे पर कई बार सूजन आ जाती है, जिसके कारण दर्द भी होने लगता है। रोजहिप ऑयल चेहरे की सूजन को दूर कर सकता है। इसके अलावा ये सनबर्न से बचाता है।

सूजन या सनबर्न से बचाए

अगर आपकी त्वचा पर बारीक लकीरें या झुर्रियां नजर आ रही हैं, तो रोजहिप और कैमिलिया सीड ऑयल को मिलाकर लगाएं।

एंटी-एजिंग में भी मददगार

कई बार स्किन पर इंफेक्शन हो जाता है और उससे दाने या रैशेस होने लगते हैं। रोजहिप ऑयल स्किन पर होने वाले इंफेक्शन से बचाता है।

स्किन इंफेक्शन से बचाए

रोजहिप ऑयल को आप सीधे अपने चेहरे पर लगा सकती हैं। इसके अलावा किसी अन्य तेल में मिलाकर भी इसे लगाया जा सकता है। इसे दिन में दो बार लगाया जा सकता है।

कैसे करें इस्तेमाल

Skin Care Tips: सर्दियों में स्किन ड्राई होने से बचाएंगे ये टिप्स