मानसून में ऑयल फ्री लुक पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, पाएं निखरी त्वचा

मानसून के मौसम में कई तरह की त्वचा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस मौसम में नमी ज्यादा होने के कारण त्वचा चिपचिपी नजर आती है।

वॉटर बेस्ड मॉश्चराइजर और सीरम

मानसून में, त्वचा को पोषण और मॉइस्चराइज करने की आवश्यकता होती है। इसलिए स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए वॉटर बेस्ड सीरम का इस्तेमाल करें।

फेस पैक और मास्क जरूरी

मानसून में एक्ने और एक्सट्रा तेल से छुटकारा पाने के लिए मास्क और फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. मास्क लगाने से आपको ठंडक मिलेगी. इसके अलावा त्वचा को ऑयल फ्री लुक देता है.

फेस मिस्ट

फ्लोरल और फ्रूटी खुशबू नमी को दूर रखने का काम करता है. माइल्ड फेस मिस्ट का इस्तेमाल करने से त्वचा न सिर्फ फ्रेश महसूस करती है. साथ ही त्वचा को हाइड्रेटेड रखने में भी मदद मिलती है.

माइल्ड क्लींजर

मानसून सीजन में त्वचा को बार- बार धोना बहुत जरूरी होता है. इससे त्वचा में जमी गंदगी और डर्ट और डेड स्किन को साफ कर ग्लोइंग और रेडिएंट लुक देता है. हमेशा स्किन टोन के हिसाब से क्लींजर का चुनाव करें.

हाइड्रेटेड रखें

मानसून में त्वचा को हाइड्रेटेड रखना बहुत महत्वपूर्ण होता है. इससे त्वचा कम ऑयली नजर आती है साथ ही रिफ्रेश भी लगती हैं. इसलिए रोजाना 7 से 8 गिलास तक पानी पिएं. पानी पीने से शरीर भी हाइड्रेटेड रहता है.

एक्सफोलिएट करें

त्वचा को एक्सफोलिएट करना बेहद ही जरूरी है। यह न सिर्फ स्किन पोर्स को खोलता है बल्कि डेड स्किन सेल्स को भी हटाता है।

टोनर

हमेशा ऐसे टोनर का इस्तेमाल करें, जो एल्कोहल फ्री हो। एंटी-ऑक्सीडेंट और विटामिन से भरपूर एल्कोहल टोनर त्वचा से डर्ट और बैक्टीरिया को अलग करने में मदद करते हैं।

एसपीएफ 50

इस मौसम में आप चाहें घर के अंदर हों या फिर बाहर हमेशा सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। ऑयली स्किन वालों को अपनी त्वचा पर हमेशा एसपीएफ 50 से अधिक का ही सनस्क्रीन लगाना चाहिए।

Skin Care Tips: अपर लिप के कालेपन को ऐसे करें दूर